Bihar board new time table 2021
bihar board बिहार विद्यालय परीक्षा समिति

Bihar board new time table 2021 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक , इंटर वार्षिक परीक्षा की तारीखों में बदलाव 2021

Bihar board new time table 2021

Bihar board new time table 2021 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( बीएसइबी ) ने इंटर वार्षिक परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है , अब दो फरवरी 2021 के बदले इंटर की वार्षिक परीक्षा एक फरवरी , 2021 से ही शुरू हो जायेगी . बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम में अपरिहार्य कारण से आंशिक बदलाव किया है . नया शेड्यूल गुरुवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी , कार्यक्रम पदाधिकारी व अन्य प्राचार्यों के लिए जारी किया गया है इंटर की परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की जायेगी . परीक्षा दो पालियों में होगी . परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12:45 तक जबकि दूसरी पाली में 1:45 से पांच बजे शाम तक होगी . Bihar board 10th & 12th exam time table 2021 : bseb new time table for 2021 exambihar-board-exam-time-table-2021-1

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा में बदलाव किया है। अब इंटर परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक होगी जबकि पहले यह 2 फरवरी से 13 फरवरी तक होनी थी। इस बार भी प्रायोगिक परीक्षा पहले ही जनवरी में ले ली जाएंगी। इसके बाद सैद्धांतिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


छात्रों को 15 मिनट मिलेगा प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए

परीक्षा के दौरान 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए परीक्षार्थियों को दिया जाएगा। वहीं दृष्टिबाधित एवं दिव्यांग परीक्षार्थी जो स्वयं लिख नहीं सकते उनके लिए लेखक रखने की अनुमति बोर्ड द्वारा दी जाएगी। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से 20 मिनट प्रति घंटा अतिरिक्त समय दिया जाएगा। दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पूर्व की भांति विज्ञान के स्थान पर संगीत और गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा पुराने पाठ्यक्रम के आधार पर ली जाएगी।


मैट्रिक का आंतरिक मूल्यांकन 25 जनवरी तक करना है जमा

स्कूल में मैट्रिक के विज्ञान विषय में आंतरिक मूल्यांकन और सामाजिक विज्ञान पाठ्यक्रम पर आधारित प्रोजेक्ट वर्क और निरक्षर को साक्षर संबंधित अंक को डीईओ कार्यक्रम में 25 जनवरी तक जमा कर देना है। वहीं, जिला शिक्षा कार्यालय से यह अंक समिति के पास 27 से 28 जनवरी तक जमा करना है।


Related Post :

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक , इंटर वार्षिक परीक्षा की तारीखों में बदलाव 2