bihar board क्या मैट्रिक और इंटर की परीक्षा समय...

क्या मैट्रिक और इंटर की परीक्षा समय से होगी ? बिहार के सभी स्कूल और कॉलेज तत्काल बंद कोचिंग संस्थान कब से खुलेगी जानिए पूरी जानकारी

बिहार में फिलहाल सभी स्कूल और कॉलेज तथा कोचिंग संस्थान 21 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं जानिए कि क्या बोर्ड परीक्षा समय से होगी और कोचिंग संस्थान कब तक खुलेंगे तथा बोर्ड परीक्षा किस तरह से आयोजित की जाएगी पूरी जानकारी यहां पर दिया गया है इसलिए इस खबर को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें इसमें सभी विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना दिया हुआ है। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा नोटिस जारी किया गया कि सभी कक्षाएं की बोर्ड परीक्षा समय पर होगी और विद्यार्थी अपनी पढ़ाई ऑनलाइन कर सकेंगे परीक्षा की तिथि में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी इसलिए अगर आप लोग मैट्रिक और इंटर परीक्षा देने वाले हैं तो यह बात जरूर ध्यान में रखें और अपनी तैयारी में लगे रहे क्योंकि बिहार बोर्ड का बोर्ड परीक्षा समय से आयोजित की जाएगी।

बिहार सरकार का आदेश है कि कोरोना महामारी को रोकने हेतु सभी स्कूल और कॉलेज कोचिंग संस्थान 21 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे और इसके लिए बहुत सारे दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित होने वाली मैट्रिक और इंटर परीक्षा के लिए यहां पर विशेष निर्देश दिए गए हैं बहुत सारे स्टूडेंट के मन में यह सवाल जरूर होगा कि क्या हमारा प्रैक्टिकल परीक्षा समय से आयोजित की जाएगी तो उनको बता दें कि इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से शुरू होने वाली है वह परीक्षाएं समय से होगी क्योंकि बोर्ड की तरफ से नोटिस दिया गया है कि जितने भी बोर्ड परीक्षा आयोजित होने वाली है उनका प्रैक्टिकल परीक्षा समय से ली जाएगी तो अगर आप लोग मैट्रिक और इंटर के छात्र हैं तो यह बात अपने मन में जरूर रखें अपना प्रैक्टिकल परीक्षा कभी भी ना छोड़े। 

Download PDF

बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए होम सेंटर का निर्धारण किया गया है परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच में आयोजित की जाएगी फिलहाल अभी बिहार के कोरोना के कारण दयनीय स्थिति हो चुकी है इस बीच में अगर स्थिति नहीं संभाला तो बोर्ड परीक्षा की तिथि में बढ़ोतरी की जा सकती है। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार में 21 जनवरी तक लॉकडाउन किया गया है और सभी स्कूल और कॉलेज को बंद किए गए हैं तथा जितने भी प्राइवेट कोचिंग संस्थान हैं उनको ही बंद करने का आदेश दिया गया है लेकिन 10 जनवरी से 20 जनवरी तक बिहार बोर्ड में प्रैक्टिकल परीक्षा लेने का फैसला किया है तो कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाएं ली जाएगी लेकिन अगर स्थिति खराब हुआ तो परीक्षा की तिथि में भी बढ़ोतरी की जा सकती है। 

इन्हें भी पढ़ें –

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Education News

Most Popular

Popular Post

720 Px X 88Px